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आदेश के बाद भी लखनऊ में 5 महीने से हजारों मोबाइल नंबरों पर नहीं आ रहा बिल

आदेश के बाद भी लखनऊ में 5 महीने से हजारों मोबाइल नंबरों पर नहीं आ रहा बिल

पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष के आदेश के बाद भी लखनऊ में 5 महीने से हजारों मोबाइल नंबरों पर बिल ही नहीं आ रहा।

दिसंबर का भी बिजली का बिल अनेक उपभोक्ताओं के मोबाइल पर अभी तक नहीं आया, कब दूर होगी समस्या ?

   लखनऊ। राजधानी के अधिकांश विद्युत उपभोक्ताओं, जिनके यहां स्मार्ट मीटर लगे हुए हैं, के मोबाइल पर पिछले 5 महीने से बिजली का बिल नहीं आ रहा है। उपभोक्ता जब इंतजार करने के बाद रीडिंग नोट कर उप केन्द्र पर जमा करने जाता है तो कहा जाता है कि आपका बिल कंम्पयूटर पर नहीं शो कर रहा है थोड़ा और इंतजार कर लीजिए या बाबू से बिल बनवाकर लाइये तब जमा होगा‌।

आमतौर पर हर महीने की 4 या 5 तारीख तक बिल लोगों के मोबाइल पर आ जाता है, लेकिन अगस्त, सितंबर, अक्तूबर, नवंबर माह का बिल नहीं आया और अब दिसंबर का भी बिल आज 15 जनवरी 2025 तक अनेक उपभोक्ताओं के मोबाइल पर नहीं आया है। ये समस्या किसी एक क्षेत्र की न होकर पूरे शहर की है, कहा तो ये जा रहा है कि कई हजार नंबरों पर बिल पिछले 5 महीने से अपडेट ही नहीं हो रहा है।

विद्युत उपकेंद्र पर रीडिंग नोट कर लेकर जाने पर वही जवाब मिल रहा है कि अनेक लोगों का बिल इस महीने भी अभी तक कंम्पयूटर पर शो नहीं कर रहा है। थोड़ा इंतजार कर लें या बिल बनवाकर लाइये तभी जमा होगा। बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कब ध्यान देंगे ? मजे की बात यह है पांच महीने से न तो बिल मोबाइल पर आ रहा है, न ही लेसा का कोई जिम्मेदार ये बता रहा है कि ये समस्या क्यों है और कब तक दूर होगी ? अधिकांश क्षेत्रों में तो मीटर रीडर भी आता नहीं है, कुछ को छोड़ दीजिए तो अधिकांश उपभोक्ता बिजली का बिल हर महीने समय से जमा करता है, पांच महीने से मोबाइल पर बिल न आने से उसे विद्युत उपकेंद्र के चक्कर लगाने पड़ रहें हैं।

यहां ये भी बताते चलें कि 20 नवंबर को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डाॅ आशीष कुमार गोयल ने निर्देश दिए थे कि सभी उपभोक्ताओं को सही रीडिंग का बिल समय से उपलब्ध कराया जाए। राजधानी लखनऊ की बिजली व्यवस्था के जिम्मेदारों पर इसका भी कोई असर  नहीं हुआ है।

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